Earn Money by Selling Ebooks - अपने इबुक को बेचने के लिए 6 बेस्ट Platform

इबुक क्या है? इबुक किसी किताब या नोट्स का ऐसा इलेक्ट्रॉनिक वर्शन हैं जिसे लोग अपने मोबाइल फ़ोन या कंप्यूटर में पढ़ सकते हैं। आज के इस युग में लोग इबुक online खरीदते और बेचते भी हैं।
इन्टरनेट पर Ebook पब्लिश करना तो बहुत आसान है पर इसे लिखना बहुत ही मुश्किल है। लोग सोचते हैं जैसा भी इबुक लिखें बिक जाता है पर ऐसा नहीं है भले ही कोई उसे सस्ते में बेचना चाहे। इबुक लिखने के लिए आपके लिखने का तरीका बहुत ही अच्छा होना चाहिए।

एक ebook का सबसे महत्वपूर्ण चीज होता है उसका –
  • Digital file type- यह खास कर .PDF फाइल में होना अच्छा है क्योंकि यह file type सभी मोबाइल फ़ोन, टेबलेट्स और कंप्यूटर पर आसानी से Support करता है।
  • Clickable links- अपने इबुक के अन्दर आप click होने वाले links भी आप डाल सकते हैं जो आपके website को redirect करते हों।
  • Pages length- अपने ebook को कम से कम 30-40 page लम्बा लिखें।
  • Table of Content- यह सभी ebook में होना बहुत ही आवश्यक होता है क्योंकि इससे पता चलता है की आपके ebook में क्या-क्या content है और इससे पढने वाले को आगे पढने की इच्छा भी बढती है।
  • Cover Design- अगर आप चाहते हैं की आपका ebook अच्छा बीके तो आपको जरूरत है एक अच्छे Ebook Cover डिजाईन की। आप खुद भी डिजाईन कर सकते हैं या किसी दुसरे से करवा भी सकते हैं।
अपने इबुक को बेचने के लिए 6 बेस्ट Platform – AmazonSeoClerks, FiverrPayhip, Selz, Feiyr.
तो ये कुछ सबसे बेहतरीन तरीके हैं पैसे कमाने के लिए। अगर आपको हमारा यह पोस्ट Make Money Online India Free Home Hindi अच्छा लगा है तो इस पोस्ट को जरूर कमेंट और शेयर करें। अगर आपके पास भी ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ अच्छे ideas हैं तो हमें comment के माध्यम से जरूर बताएं।

Post a Comment

0 Comments